Sorry, you need to enable JavaScript to visit this website.

राज्य महिला आयोगों के साथ नेटवर्किंग

  1. 1. राष्ट्रीय महिला आयोग ने तारीख 4 सितम्बर, 2015 को इंडिया हैबिटेट सेंटर, नई दिल्ली में राज्य महिला आयोगों के साथ एक संवाद बैठक का आयोजन किया । इसका आयोजन राज्य महिला आयोगों के साथ राष्ट्रीय महिला आयोग की नेटवर्किंग प्रक्रिया को सुदृढ़ करने तथा एक दूसरे के अऩुभव से लाभ उठाने की दृष्टि से किया गया था ।
  2. “उत्तराधिकार का अधिकार” और “एसिड हमले के पीड़ित और उच्चतम न्यायालय का निर्णय”  जैसे विषयों पर तारीख 16 फरवरी, 2016 को गांधीनगर, गुजरात में गुजरात महिला राज्य आयोग के साथ एक संवाद बैठक का आयोजन किया गया था ।

  3. श्री आलोक रावत, सदस्य, राष्ट्रीय महिला आयोग ने अहमदाबाद में गुजरात राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष और राज्य महिला एवं बाल विभाग के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की और वेहालाव तथा खंबात  क्षेत्र में क्रमशः एक नारी अदालत और एक महिला सम्मेलन में भी भाग लिया । तारीख 16 मार्च, 2016 को ही जी.वी.के.-ई.एम.आर.आई. समूह के साथ राज्य सरकार के एक संयुक्त उद्यम, जी.वी.के. आपातकालीन प्रबंधन एवं अनुसंधान संस्थान का भी दौरा किया, जो टोल लाइन 100 (पुलिस नियंत्रण कक्ष), 101(दमकल केन्द्र), 108(आपातकाल), 181(महिला हेल्पलाइन) के लिए एकीकृत काल सेंटर उपलब्ध कराता है ।