Sorry, you need to enable JavaScript to visit this website.

वेबसाइट नीतियां

1. कॉपीराइट नीति

इस वेबसाइट पर विशेष रुप से प्रदर्शित सामग्री को उचित अनुमति के बाद नि: शुल्क पुन: उत्पन्न किया जा सकता है। हालांकि, सामग्री को सामग्री को बदले बिना सटीक रूप से पुन: उत्पन्न किया जाना चाहिए और अपमानजनक ढंग से या भ्रामक संदर्भ में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। जहां भी सामग्री प्रकाशित या दूसरों को जारी की जा रही है, स्रोत को प्रमुख रूप से स्वीकार किया जाना चाहिए। हालांकि, इस सामग्री को पुन: उत्पन्न करने की अनुमति किसी भी सामग्री तक विस्तारित नहीं होगी जिसे किसी तीसरे पक्ष के कॉपीराइट के रूप में पहचाना जाता है। ऐसी सामग्री को पुन: उत्पन्न करने के लिए प्राधिकरण संबंधित विभागों / कॉपीराइट धारकों से प्राप्त किया जाना चाहिए। इन नियमों और शर्तों को भारतीय कानूनों के अनुसार नियंत्रित और समझा जाएगा। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न कोई भी विवाद भारत की अदालतों के अनन्य क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।

2. हाइपरलिंकिंग नीति

बाहरी वेबसाइटों / पोर्टलों के लिए लिंक

इस वेबसाइट के कई स्थानों पर, आपको अन्य वेबसाइटों / पोर्टलों के लिंक मिलेंगे। ये लिंक आपकी सुविधा के लिए रखा गया है। यूपीएससी लिंक की गई वेबसाइटों की सामग्रियों और विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है और इन्हें व्यक्त किए गए विचारों का जरूरी समर्थन नहीं करता है। इस वेबसाइट पर लिंक या इसकी लिस्टिंग की उपस्थिति किसी भी प्रकार के समर्थन के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। हम गारंटी नहीं दे सकते कि ये लिंक हर समय काम करेंगे और हमारे पास लिंक किए गए पृष्ठों की उपलब्धता पर कोई नियंत्रण नहीं है।

अन्य वेबसाइटों द्वारा हमारी वेबसाइट के लिए लिं

हम इस वेबसाइट पर होस्ट की गई जानकारी से सीधे लिंक करने के लिए आपत्ति नहीं करते हैं और इसके लिए पूर्व अनुमति की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, हम आपको इस वेबसाइट पर प्रदान किए गए किसी भी लिंक के बारे में सूचित करना चाहते हैं। साथ ही, हम अपने पृष्ठों पर आपकी पृष्ठों को फ्रेम में लोड करने की अनुमति नहीं देते हैं। इस वेबसाइट से संबंधित पेज उपयोगकर्ता की एक नई खुली ब्राउज़र विंडो में लोड होना चाहिए।